सफेद बालों को काला बनाने का घरेलू उपाय - An Overview

Wiki Article



कौन सा खाद्य पदार्थ सफेद बालों को काला बनाता है?

कुछ करी पत्तों को सुखाने के बाद पीसकर पेस्ट बना लें। पेस्ट को बालों पर लगाएं। बाल धोने के लिए एक माइल्ड शैम्पू का उपयोग करें।

सफेद होते बालों को रोका जा सकता है। डाइट, प्रदूषण, ब्लीचिंग और तनाव जैसी कुछ स्थितियों में सफेद बालों को धीमे- धीमे प्राकृतिक रूप से काला किया जा सकता है। लेकिन इसके लिए आपको संतुलित डाइट और कुछ अन्य बातों का ध्यान रखना जरूरी है। निम्नलिखित कुछ घरेलु उपचार आपके काम आ सकते हैं।

इस हेयर पैक को स्टोर करने के लिए एयरटाइट कंटेनर में रख लीजिए.

बालों के सफेद होने के बहुत से कारण हो सकते हैं. हम सभी के बालों में मेलनिन नाम का पिग्मेंट/रंजक पाया जाता है. उम्र के साथ मेलनिन का बनना कम हो जाता है और बाल सफेद होने लग जाते हैं.

यह प्रक्रिया हफ्ते में दो-तीन बार करें।

कई बार पौष्ट‍िक आहार की कमी के चलते भी बाल समय से पहले सफेद हो जाते हैं.

बाल काले करने के उपाय आम के पत्तों से भी कर सकते है। आम के पत्ते पीस कर पेस्ट बनाएं और बालों में लगाएं और पंद्रह मिनट के बाद बाल धो ले। आम के पत्तों के इस देसी नुस्खे से बाल काले, मुलायम और लंबे होते है।

उर्फी ने पार Source की बोल्डनेस की हद, फिशनेट ड्रेस में बिखेरा जलवा, यहां देखें तस्वीरें

चेहरे और बालों के लिए बाबा रामदेव घरेलू ब्यूटी टिप्स हिंदी में

क्या अपने आप को आईने में देखने पर आपको सफेद बाल झांकते हुए दिख रहे हैं? जाहिर सी बात है कि मन दुखी हो गया होगा। सफेद होते बाल भला किसे अच्छे लगते हैं? अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं, जिनके बाल समय से पहले सफेद हो रहे हैं, तो आपका दुखी होना वाजिब है। लेकिन अगर आप उन लोगों में से हैं, जो अपने सफेद बालों को रोकना चाहते हैं, उन्हें वापस काला करना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है।

उम्र के साथ बालों का सफेद होना नेचुरल है लेकिन अगर बाल समय से पहले ही सफेद हो रहे हों तो बेशक ये तनाव की बात है.

Sir mere baal dhire dhire safed hote ja rhe hai. Mene aapke 2 upay adhere to kiye hai but kuch nhi hua.



Report this wiki page